Breaking News

Thursday 5 April 2018

LIVE Updates: कोर्ट पहुंचे सलमान खान और सैफ अली खान, थोड़ी देर में फैसला

LIVE Updates: कोर्ट पहुंचे सलमान खान और सैफ अली खान, थोड़ी देर में फैसला

Image result for salman khan
सलमान खान (फोटो साभार PTI)
जोधपुर : काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की अदालत ने अपना फैसला सुनाने वाली है. इस दौरान सलमान, सैफ अली खान, नीलम, तब्‍बू और अन्‍य आरोपी कोर्ट में मौजूद हैं. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री अपना फैसला सुनाएंगे.
पिछले दिनों इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद जोधपुर ग्रामीण जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस मामले की सुनवाई सुबह 10:30 बजे शुरू हुई, जिसके चलते सभी आरोपी सितारे बुधवार को ही जोधपुर पहुंच गए थे.
मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री और मुख्‍य गवाह कोर्ट पहुंच चुके हैं. पिछले दिनों इस मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद जोधपुर ग्रामीण जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस मामले की सुनवाई सुबह 10:30 बजे शुरू हुई, जिसके चलते सभी आरोपी सितारे बुधवार को ही जोधपुर पहुंच गए थे.
जानें क्या है पूरा मामला\
Image result for salman khan black buck
सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह पर आरोप है कि उन्होंने 1 और 2 अक्टूबर 1998 को जोधपुर में देर रात लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार किया था. मामले में पेश किए गए गवाहों ने कोर्ट को बताया था कि सलमान खान ने हिरणों का शिकार किया तो उस समय ये सभी आरोपी जिप्सी गाड़ी में सवार थे. उन्होंने बताया कि जिप्सी में मौजूद सभी सितारों ने सलमान को शिकार करने के लिए उकसाया था, जिसके बाद गोली की आवाज सुनकर सभी गाववाले वहां एकत्र हो गए थे. गांव वालों के आने के बाद सलमान वहां से गाड़ी लेकर भाग गए थे और दोनों हिरण वहीं पड़े थे.
इन धाराओं के तहत होगी सजा
बता दें, इस मामले में सलमान के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 में आरोप लगाए गए है. वहीं सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली व दुष्यंतसिंह के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/52 और आईपीसी की धारा 149 के तहत आरोप लगाते हुए सजा देने की मांग की गई है. अगर कोर्ट सलमान के साथ बाकी आरोपियों को दोषी मानती है तो उन्हें वाइल्ड लाईफ एक्ट 9/51 व 9/52 के तहत कम से कम एक से लेकर छह साल तक की जेल हो सकती है.
चार मामलों में फंसे हैं सलमान
Related image
बता दें कि सलमान खान के खिलाफ जोधपुर में चार मामले दर्ज किए गए थे. इनमें से तीन मामले हिरण शिकार के और एक अवैध हथियार रखने के लिए दर्ज किया गया था. इनमें से दो मामलों पर सलमान को कोर्ट ने सजा सुनाई थी और उन्हें जेल जाना पड़ा था. वहीं अवैध हथियार रखने के मामले में कोर्ट ने सलमान को बरी कर दिया था और अब सलमान के खिलाफ इस चौथे मामले पर आज फैसला आने वाला है. अब इस मामले में सलमान और उनके साथियों को कोर्ट बरी करता है या सजा सुनाता है इसका जवाब कुछ देर में मिल जाएगा.

 

No comments:

Post a Comment